नई दिल्ली

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण करने से पहले यूएस सुप्रीम कोर्ट में बम होने की धमकी के बाद से हड़कंप मच गया है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में बम होने की धमकी मिलने के बाद परिसर को खाली कराया जा रहा है, साथ ही बम निरोधक दस्ते को भी अलर्ट कर दिया गया है।
 
इस बीच शपथ ग्रहण से ठीक पहले जो बाइडेन ने ट्वीट कर अमेरिका के लोगों को अपना संदेश दिया है। उन्होंने कहा, बुधवार को "अमेरिका में एक नया दिन" था क्योंकि उन्होंने वाशिंगटन में एक उद्घाटन समारोह में संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने के लिए तैयार किया। बिडेन ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चार साल के राष्ट्रपति पद के लिए वाशिंगटन से बाहर जाने के कुछ ही मिनटों बाद ट्विटर पर यह बात लिखी। वहीं भारतीय मूल की कमला हैरिस जो बुधवार की रात उपराष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगी उन्‍होंने ट्टीट कर लिखा मैं आज यहां उन महिलाओं की वजह से हूं जो मुझसे पहले आई थीं।


बता दें बुधवार को जो बिडेन और कमला हैरिस शपथ लेंगे। अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति जो बाइडेन का पहला प्रेसिडेंशियल स्पीच भारतीय मूल के स्पीच राइटर विनय रेड्डी ने तैयार किया है। वह ऐसे पहले भारतवंशी हैं, जिन्होंने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के भाषण के लिए स्पीच लिखी है। विनय रेड्डी का परिवार मूलरूप तेलंगाना का रहने वाला है। माना जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति बाइडेन  के लिए जो स्क्रिप्ट तैयार की है, उसमें अमेरिका की एकता पर फोकस रखा गया है। यह स्पीच 20 मिनट से लेकर आधे घंटे की हो सकती है और जिसमें अमेरिका समेत पूरी दुनिया के लिए नई अमेरिकी सरकार की नीतियों की झलक मिलने की संभावना है। खासकर भारत,चीन और पाकिस्तान के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकता है।

Source : Agency